Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

हीराखंड एक्सप्रेस दुर्घटना में मृतक संख्या 39 हुई

भुवनेश्वर: आंध्र प्रदेश के विजियानगरम जिले में जगदलपुर..भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस के इंजन एवं नौ डिब्बों के पटरी से उतर जाने के कारण कम से कम 39 यात्रियों की मौत हो गयी और 69 अन्य घायल हो गये। रेलवे ने इस दुर्घटना के पीछे साजिश का संदेह जताया है।दक्षिण भारत में एक यात्री रेलगाड़ी के पटरी से उतरने की दुर्घटना में कम से कम 32 लोग मारे गए और 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

यह रेलगाड़ी जगदलपुर से भुवनेश्वर जाते वक्त शनिवार देर रात आन्ध्र प्रदेश राज्य में पटरी से उतर गई।स्लीपर डिब्बों सहित कुल 9 डिब्बे एक ओर पलट गए या कुचले गए।यह भारतीय रेलवे नेटवर्क में हुई क्रमबद्ध दुर्घटनाओं में सबसे ताज़ा दुर्घटना है।पिछले नवम्बर में एक ऐक्सप्रेस रेलगाड़ी के पटरी से उतर जाने की घटना में 100 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई थी।दिसम्बर में एक और यात्री रेलगाड़ी के पटरी से उतरने की दुर्घटना में 60 से अधिक लोग घायल हो गए थे

।भारत का विशाल रेलवे नेटवर्क पुरानी पड़ती जा रही सुविधाओं का सामना कर रहा है। गौरतलब है कि यह नेटवर्क ब्रिटेन के औपनिवेशिक शासन काल के दौरान तैयार किया गया था।जापान तथा अन्य देश इस नेटवर्क के आधुनिकीकरण में भारत की मदद कर रहे हैं।स्थानीय मीडिया ने विशेषज्ञों के हवाले से सरकार से अविलम्बित सुरक्षा उपायों को लागू करने का आह्वान किया है।

Last modified onMonday, 23 January 2017 06:32
back to top

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.