Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

गुजरात राज्यसभा चुनाव का सियासी ड्रामा खत्म

गांधी नगर/ गुजरात राज्यसभा चुनाव में बड़ा सियासी ड्रामा खत्म हो गया है और इस ड्रामे में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। 44 वोटों के साथ कांग्रेस के अहमद पटेल ये चुनाव जीत गए हैं, चुनाव आयोग की ओर से इसका औपचारिक ऐलान किया गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी चुनाव जीत गई हैं उन दोनों को 46-46 वोट मिले हैं। कांग्रेस को बड़ी जीत उस समय मिली, जब चुनाव आयोग ने कांग्रेस की अपील पर कार्रवाई करते हुए 2 बागी विधायकों के वोट रद्द कर दिए।

चुनाव आयोग के फैसले का जहां कांग्रेस ने स्वागत किया है, वहीं बीजेपी ने इस पर सवाल उठाए हैं। मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा है कि अहमद पटेल को 61 वोट की जगह सिर्फ 44 वोट ही मिले। चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ बीजेपी कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रही है।

Read more...

3500 करोड़ की हेरोइन की खेप से भौचक्की है सरकार

अहमदाबाद/ गुजरात के समुद्री इलाके में चलाए गए एक स्पेशल ऑपरेशन के बाद इंडियन कोस्ट गार्ड ने 1500 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 3500 करोड़ रुपए है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, देश में एक बार में इतनी हेरोइन पकड़े जाने का यह पहला मामला है। जानकारी के मुताबिक, तीन दिन तक कोस्ट गार्ड और कमांडो टीम इस जहाज का पीछा करते रहे, जिससे ये हेरोइन बरामद की गई है।

तीन दिन पहले कोस्ट गार्ड को इन्फॉर्मेशन मिली थी थी कि गहरे समुद्र में घूम रहे एक जहाज पर कुछ संदिग्ध लोग हैं। इनके पास कुछ गैरकानूनी सामान हो सकता है। 

इसके बाद इंटेलीजेंस ब्यूरो, पुलिस, कस्टम और नेवी ने कोस्ट गार्ड के साथ मिलकर ऑपरेशन की तैयारी की। 

इंडियन कोस्ट गार्ड के शिप ‘समुद्र पावक’ को इस जहाज के पीछे लगाया गया। जहाज के करीब पहुंचकर कमांडो एक बोट से इसके पास पहुंचे और जहाज पर चढ़ गए। इन कमांडोज ने जहाज को अपने कब्जे में ले लिया।

पेटियों में बंद थी हेरोइन

कमांडोज ने जब जहाज की तलाशी लेना शुरू किया तो वो हैरान रह गए। जहाज पर अलग-अलग पेटियों में करीब 1500 किलोग्राम हेरोइन मिली। ये हेरोइन अलग-अलग कलर के पैकेट्स में मौजूद थी। 

जहाज पर 8 लोग थे और ये सभी भारतीय हैं। इन सभी को हिरासत में ले लिया गया। पांच एजेंसियां मिलकर इनसे पूछताछ कर रही हैं। ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इतना बड़ा ड्रग कन्साइनमेंट आखिर कहां से लाया जा रहा था और इसे किसको सौंपा जाना था। 

डिफेंस पीआरओ अभिषेक मैटिमन ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में माना कि इससे पहले इतना बड़ा कन्साइनमेंट पहले कभी नहीं पकड़ा गया। अभिषेक ने कहा कि इस जहाज को किनारे लाकर उसकी नए सिरे से तलाशी ली जाएगी। 

जांच एजेंसियों ने अभी तक गिरफ्तार लोगों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

Read more...

बाढ़ व भारी बारिश के चलते गुजरात की 19 ट्रेन रद्द

अहमदाबाद/ भारी बारिश और बाढ़ से ट्रेनों का अावागमन ठप हो गया है। रविवार और सोमवार को 19 ट्रेनों को रद्द किया गया है। अहमदाबाद-अजमेर, गांधीधाम-पालनपुर, दादर-बीकानेर, गांधीधाम-जोधपुर, दादर-भुज, भुज-पालनपुर, अहमदाबाद-भगत की कोठी, अहमदाबाद-महेसाणा, महेसाणा-आबूरोड, अहमदाबाद-पाटण, भुज-दादर मुख्य हैं।

- भुज-बरेली, गांधीधाम-कामाख्या, गांधीधाम-हावडा, बरेली-भुज, भुज-बांद्रा, बांद्रा-भुज, गांधीधाम-विशाखापत्तनम्, पुरी-गांधीधामय, बेंगलुरू-गांधीधाम को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा

Read more...

नेपाल की राष्ट्रपति ने सोमनाथ और द्वारकाधीश मंदिरों के दर्शन किए

राजकोट: नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी ने गुजरात के प्रसिद्ध सोमनाथ और द्वारकाधीश मंदिरों का दर्शन किया और पूजा-अर्चना की. बीते सोमवार से पांच दिवसीय भारत दौरे पर आयी भंडारी इन मंदिरों के दर्शन के लिए पहुंचीं. गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा और जिला कलेक्टर विक्रांत पांडे ने हवाईअड्डे पर उनका स्वागत किया.

भंडारी उसके बाद एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल के सदस्यों के साथ सोमनाथ मंदिर गयी. यह प्राचीन मंदिर अरब सागर के किनारे स्थित है, जिसमें भगवान शिव जी की पूजा-अर्चना की जाती है. अधिकारियों ने बताया कि उसके बाद भंडारी ने देवभूमि द्वारका जिले में स्थित भगवान श्रीकृष्ण को समर्पित द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना की. जिसके बाद वे राजकोट लौट गयीं.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने एक डिनर का आयोजन किया था.  बिद्या देवी उसमें भी शामिल हुई. अपने अधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार भंडारी कल भुवनेश्वर जाएंगी.

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.