Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

केरल के कन्नूर में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

कन्नूर: दक्षिण और उत्तर की राजनीति में टकराव का हष्र केरल के कन्नूर में देखने को मिला है। भाजपा के एक कार्यकर्ता की हत्या कर देने के बाद पूरे कन्नूर में तनाव फैल गया है। राजनीतिक रूप से संवेदनशील माने जाने वाले कन्नूर जिले में कथित तौर पर माकपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में थालीपरंबा स्थित आरएसएस के कार्यालय पर एक देसी बम फेंका गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

भाजपा कार्यकर्ता संतोष पर कल रात उस वक्त हमला किया गया जब वह धर्मादोम के अंदालूर स्थित अपने घर पर अकेला था। कन्नूर के पुलिस अधीक्षक के पी फिलिप ने बताया कि संतोष की अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही मौत हो गई।

Read more...

केरल से गायब 22 युवक ISIS में शामिल, अफगानिस्तान में ले रहे हैं ट्रेनिंग

तिरूअंतपुरमः केरल से लापता हुए युवकों के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) में शामिल होने की खबर है। खुफिया एजेंसी के सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आई है कि केरल से लापता हुए 22 युवक आईएसआईएस में शामिल हो गए हैं।बता दें कि पिछले साल भी केरल के युवकों के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने संबंधी खबरें आई थी। कुछ माह पहले केरल से गायब एक युवक ने हअपने परिवार को मेसेज करके यह जानकारी दी कि उसने आईएसआईएस ज्वाइन कर लिया है। जिसके बाद से उसके परिवार के लोग सदमे में हैं।सूत्रों के अनुसार, ये 22 युवक केरल से कुछ महीने पहले फरार हो गए थे। ये सभी 22 युवक इस समय आईएस के कैंप में हैं। ये युवक अबू धाबी होते हुए अफगानिस्‍तान पहुंचे और इस समय अफगानिस्‍तान के नांगरहार के आईएस कैंप में ट्रेनिंग ले रहे हैं। पता चला है कि आईएसआईएस के इस कैंप में इस समय एक से तीन हजार के बीच आतंकी मौजूद हैं।

 

Read more...

केरलः हिंदू से मुसलमान बनने वाले युवक की हत्या

तिरूअंतपुरमः रिपोर्ट के अनुसार पुल्लानी फैसल की हत्या के आरोप में पुल्लानी विनोद, पुल्लानी सजीश, पुल्लीकल हरिदासन, पुल्लीकल दिनेशन, चनाथ सोनी, कलाथिल प्रदीप, कोट्टाइल जयप्रकाश और थैयिल नीजीश को सर्किल इंस्पेक्टर मोहम्मद हनीफ़ा ने फैसल की हत्या में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया है।जांच से पता चला है कि विनोद ने अन्य साथ लोगों के साथ मिल कर फैसल की हत्या की योजना बनायी और उन्हें स्थानीय बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ताओं का सहयोग प्राप्त था।रिपोर्ट के अनुसार फैसल के साले विनोद ने हरिदासन, शाजी, सुनीश और सजीश की मदद की मदद से हत्या की जो हिन्दु संगठन के स्थानीय लीडर हैं। अखबार के अनुसार पार्टी के एक सीनियर नेता को भी योजना से अवगत करा दिया गया था।फैसल की मां ने बताया है कि उसकी पत्नी के भाई ने कई बार उसे इस्लाम स्वीकार करने के कारण जान से मारने की धमकी दी थी।फैसल का पुराना नाम अनिल कुमार था और उसने सऊदी अरब में नौकरी के दौरान इस्लाम धर्म स्वीकार किया था।फैसल सऊदी अरब जाने की तैयारी कर रहा था कि उसकी हत्या कर दी गयी। गत उन्नीस नवम्बर की उसकी लाश बरामद हुई थी।फैसल के साथ उसकी पत्नी और तीन बच्चे भी मुसलमान हो गये थे। 

Read more...

केरल के पद्मनाभस्वामी मंदिर से 186 करोड़ की चोरी

तिरुअंतपुरमः  केरल का पद्मनाभस्वामी मंदिर एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। रिपोर्ट के मुताबिक यहां से सोने के 769 सोने के बर्तन गायब है जिनकी कीमत 186 करोड़ बताई जा रही है।सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) विनोद राय ने मंदिर का ऑडिट किया था जिसमें इन बर्तनों के गायब होने के बारे में पता चला। रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट को सौंपी अपनी रिपोर्ट में राय ने कहा है कि इस मामले की विस्तृत जांच की जरूरत है। इस जांच में पाया गया कि 779 किलो वजन के सोने के बर्तन गायब है। गौर हो कि अक्तूबर 2015 में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएजी विनोद राय को मंदिर की संपत्ति का ऑडिट कर रिपोर्ट देने को कहा था।

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.