Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

डबल से सिंगल हुआ AIADMK

चेन्नई/ मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और बागी नेता ओ. पनीरसेल्वम के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों का विलय हो गया. सीएम ई-पलानीस्वामी ने विलय के बाद कहा कि ओ. पनीरसेल्वम पार्टी के संयोजक होंगे. ई-पलानीस्वामी ने कहा कि वह पार्टी के सह-संयोजक होंगे और के.पी.मुनुस्वामी डिप्टी-संयोजक होंगे.

पनीरसेल्वम को डिप्टी सीएम के साथ ही वित्त मंत्रालय भी दिया गया है. आज शाम 4.30 बजे  पनीरसेल्वम डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे.

सीएम ने कहा कि अम्मा (जयललिता) ने कहा था मेरे बाद AIADMK 100 साल तक चलेगी. हम यह सुनिश्चित करेंगे की ऐसा ही हो. उन्होंने कहा कि पार्टी को 11 सदस्यों की एक समन्वय समिति चलाएगी. सीएम ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता दो पत्तों को फिर से हासिल होगी. 

 

 

Read more...

बंगलुरु में इंदिरा कैंटीन लॉन्च करेंगे राहुल, 10 रुपये में मिलेगा खाना

बेंगलुरु/ कर्नाटक को भूख से बचाने और श्रमिक वर्ग, गरीब प्रवासियों को सस्ती दरों पर भोजन मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को घोषणा की है कि राज्य सरकार बुधवार से समूचे बंगलुरु में इंदिरा कैंटीन शुरू करेगी।

इस योजना की लॉन्चिंग कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में कहा कि मुझे यह घोषणा करने में खुशी हो रही है कि बुधवार से बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन खुलने जा रही है, जहां हर दिन शहर के श्रमिक और गरीब प्रवासी सस्ते में भोजन करेंगे।

इंदिरा कैंटीन में लोगों को महज 10 रुपए में भरपेट खाना मिलेगा। शुरुआत में 101 कैंटीन खोले जाएंगे, जहां हर दिन 5 रुपये में शाकाहारी नाश्ता और 10 रुपये में दोपहर का खाना और रात का खाना मुहैया कराएंगे।

मुख्यमंत्री के पास ही वित्त मंत्रालय है, उन्होंने चालू वित्त वर्ष (2017-18) में सभी 198 वार्डों में पड़ोसी राज्य तमिलनाडु की अम्मा कैंटीन की तर्ज पर कैंटीन चलाने के लिए बजट में प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य कर्नाटक को भूख मुक्त बनाना है। राज्य में हर महीने गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को 'अन्न भाग्य योजना' के तहत 7 किलोग्राम चावल मुफ्त में दिया जा रहा है, ताकि वे दो वक्त खाना खा सकें।

Read more...

हैदराबाद बन रहा है भारत का नया एयरोस्पेस और रक्षा उद्योग का केंद्र

हैदराबाद/ भारत के पहले निजी क्षेत्र के मिसाइल विनिर्माण संयंत्र के यहां शुरू होने के साथ तेलंगाना की राजधानी के नाम एक और तमगा जुड़ गया है.  दरअसल हैदराबाद विमान निर्माण और रक्षा उद्योग के प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है. उद्योग के नेतृत्वकर्ताओं का कहना है कि यह शहर 'मेक इन इंडिया' पहल को पूरा करने की जमीन बन गया है, क्योंकि कई वैश्विक दिग्गजों ने भारतीय कंपनियों के साथ यहां विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए हाथ मिलाया है.

इजरायल के राफेल और कल्याणी स्ट्रेटेजिक सिस्टम्स का संयुक्त उद्यम कल्याणी राफेल एडवांस्ड सिस्टम्स (केआरएएस) यहां भारतीय सेना के लिए तीसरी पीढ़ी के स्पाइक एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल (एटीजीएम) का उत्पादन करेगा. यह अत्याधुनिक संयंत्र रक्षा क्षेत्र में कहे जा रहे सबसे बड़े प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का नतीजा है. हैदाराबाद में स्पाइक मिसाइल के साथ-साथ एयरोस्पेस और रक्षा से जुड़े कई उत्पादों का निर्माण किया जाएगा, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा इस्तेमाल किए जाने हेलीकॉप्टर और एफ-16 लड़ाकू विमानों के केबिन शामिल हैं.

Read more...

अकाल तख्त एक्सप्रेस में आतंकी दुजाना की मौत का बदला लेने की धमकी का खत मिला

कोलकाता/ कोलकाता से अमृतसर जाने वाली 12317 अप अकाल तख्त एक्सप्रेस में बम की खबर के बाद ट्रेन की रोककर चेकिंग की गई. बम की सूचना के मिलने के बाद अमेठी के अकबरपुर स्टेशन पर ट्रेन को खाली कराकर जांच की गई. जांच में अकाल तख्त एक्सप्रेस के बी-3 कोच के शौचालय में बम जैसी चीज मिलने की मिली. सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया और यात्रियों को सुरक्षित किया. एक न्‍यूज चैनल से लखनऊ डिविजन के आरपीएफ कमांडेंट सत्य प्रकाश ने संबंधित घटना की पुष्टि की है.

 

दूसरी तरफ एक्‍सप्रेस में एक लेटर भी मिला है. उस लेटर में धमकी भरे शब्‍दों में लिखा है कि 'दुजाना की शहादत का बदला अब हिन्‍दुस्‍तान को चुकाना पड़ेगा'. आरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि अकबरपुर स्टेशन पर अकाल तख्त एक्सप्रेस के बी-3 कोच के शौचालय में बम जैसी चीज मिलने की जानकारी मिली है. बम निरोधक दस्ते ने मौके से उस संदिग्ध चीज को बरामद कर लिया है.

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.