Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

हैदराबाद में वेबफेअर 10, जुटेंगे ऑनलाइन विशेषज्ञ

रविवार शाम को हैदराबाद के हाईटेक सिटी स्थित 91स्प्रिंगबोर्ड सभागार में होने वाले वेबफेअर के दसवें आयोजन के दौरान आईटी बाजार में आए कुछ नए प्रचलनों पर चर्चाएं होंगी।

समीक्षा भारती न्यूज सर्विस से बात करते हुए आयोजन के प्रबंधक सुमीत चौपड़ा ने बताया कि इस बार के वेबफेअर में ब्लॉग लेखन, ई-कॉमर्स, ड्रॉपशिपिंग, ऑनलाइन व्यापार में जीएसटी, डिजिटल मार्केटिंग, एसईओ और डोमेन आदि से जुड़े विषयों पर खास चर्चाएं रखी गई हैं।

आयोजन के वक्ताओं में सस्ताहोस्ट के संस्थापक पंकज चौपड़ा निष्क्रिय पड़े डोमेन नामों के व्यावसायिक महत्व और इस्तेमाल के बारे में बताएंगे तो विशेषज्ञ चंदू चंदशेखर ड्रॉपशिपिंग के जरिए ब्लॉगिंग व ई-कॉमर्स के जरिए कमाई करने के नुस्खों के बारे में बताएंगे।

सीए मीत केसरिया ऑनलाइन व्यापार में जीएसटी की कार्य प्रणाली और इससे जुड़ी तकनीकी विशिष्टताओं को सामने रखेंगे तथा मीडिया.नेट के सौरभ राणा एसईओ से संबंधित पेचीदगियों पर प्रकाश डालेंगे।

एक महत्वपूर्ण सत्र के दौरान आइवाथीम्स के संस्थापक कयूम खान खुद की वेबसाइट पर अपने उत्पादों को बेचने से जुड़ी रणनीतियों पर प्रकाश डालेंगे।

सस्ताहोस्ट, वेक्टर एक्सपर्ट और 91स्प्रिंगबोर्ड इस गोष्ठी के प्रायोजक हैं तथा मीडियाभारती.कॉम, जीइंडियान्यूज.कॉम, मनीषजे.कॉम, वी वायरल, आईडनएसईओ और समाचारएक्सप्रेस.कॉम इस आयोजन के दौरान मीडिया पार्टनर रहेंगे।

गोष्ठी के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शनिवार तक खुले हैं।

Read more...

वेबफेअर के नवें संस्करण में सूचना बाजार की नई हलचलों पर हुई चर्चा

मुंबई: मुंबई के अंधेरी स्थित रहेजा प्लैटीनम के वीवर्क’ सभागार में वेबफेअर के नौवें आयोजन के दौरान आईटी बाजार में आए नए प्रचलनों पर चर्चाएं हुईं।

समीक्षा भारती न्यूज सर्विस से बात करते हुए आयोजन के प्रबंधक सुमीत चौपड़ा ने बताया कि इस बार के वेबफेअर में ब्लॉग लेखनडिजिटल मार्केटिंगओपन सोर्स रणनीति और सोशल मीडिया से कमाई के नुस्खे आदि विषयों पर खास चर्चाएं रखी गई थीं।

आयोजन के वक्ताओं में सस्ताहोस्ट के संस्थापक पंकज चौपड़ा ने निष्क्रिय पड़े डोमेन नामों के व्यावसायिक महत्व और इस्तेमाल के बारे में बताया तो ट्रायोटेक के अमित मिश्रा ने यूट्यूब से संबंधित रणनीतियों पर अपनी बात रखी।

लूबस के अजीत बोहरा ने आधुनिक ब्लॉग लेखन और इससे संबंधित तकनीकी विशिष्टताओं को सामने रखा तथा मीडिया.नेट के सौरभ राणा ने एसईओ से संबंधित पेचीदगियों पर प्रकाश डाला।

सस्ताहोस्टहोस्टनमस्तेएबी ग्रुप और वीवर्क इस गोष्ठी के प्रायोजक थे तथा मीडियाभारती.कॉमजीइंडियान्यूज.कॉममनीषजे.कॉमट्रायोटेकवी वायरल और समाचारएक्सप्रेस.कॉम इस आयोजन के दौरान मीडिया पार्टनर रहे।

Read more...

भारत का सबसे वजनी सैटेलाइट GSAT-11 लांच

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी ISRO ने बुधवार को अपने अब तक के सबसे वजनी सैटेलाइट का प्रक्षेपण कर दिया। भारतीय समयानुसार मगंलवार-बुधवार की रात में दक्षिणी अमेरिका के फ्रेंच गुयाना के एरियानेस्पेस के एरियाने-5 रॉकेट से ‘सबसे अधिक वजनी’ उपग्रह GSAT-11 को लॉन्च किया गया। सैटेलाइट बुधवार की तड़के सुबह 2 से साढ़े तीन बजे के आसपास लॉन्च किया गया।

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने बताया कि करीब 5,854 किलोग्राम वजन का GSAT-11 देशभर में ब्रॉडबैंड सेवाएं उपलब्ध कराने में अहम भूमिका निभाएगा। यह ISRO का बनाया अब तक का ‘सबसे अधिक वजन’ वाला उपग्रह है।

सैटेलाइट की खास बातें और फायदा:

1- इस सैटेलाइट को इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए गेम चेंजर कहा जा रहा है। इस सैटेलाइट के काम शुरू करने के बाद देश में इंटरनेट स्पीड में क्रांति आ जाएगी। GSAT-11 के जरिए हर सेकंड 100 गीगाबाइट से ऊपर की ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी मिलेगी।

2- GSAT-11 में 40 ट्रांसपोर्डर कू-बैंड और का-बैंड फ्रीक्वेंसी में है। इसकी सहायता से हाई बैंडविथ कनेक्टिविटी 14 गिगबाइट/सेकेंड डेटा ट्रांसफर स्पीड संभव है।

3- इस सैटलाइट की खास बात है कि यह बीम्स को कई बार प्रयोग करने में सक्षम है, जिससे पूरे देश के भौगोलिक क्षेत्र को कवर किया जा सकेगा। इससे पहले के जो सैटलाइट लॉन्च किए गए थे उसमें ब्रॉड सिंगल बीम का प्रयोग किया गया था जो इतने शक्तिशाली नहीं होते थे कि बहुत बड़े क्षेत्र को कवर कर सकें।

4- GSAT-11 में चार उच्च क्षमता वाले थ्रोपुट सैटलाइट हैं, जो अगले साल से देश में हर सेकंड 100 गीगाबाइट से ऊपर की ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी देंगें। ग्रामीण भारत में इंटरनेट क्रांति के लिहाज से यह सैटलाइट उल्लेखनीय कदम है।

Read more...

वेबफेअर 8.0 इस बार जोधपुर में, नए प्रचलनों पर होगी चर्चा

जोधपुर: रविवार शाम को जोधपुर के साइबर पार्क स्थित द बुक कैफे में होने वाले वेबफेअर के आठवें आयोजन के दौरान आईटी बाजार में आए नए ट्रेंड पर चर्चाएं होंगी।

समीक्षा भारती न्यूज सर्विस से बात करते हुए आयोजन के प्रबंधक सुमीत चौपड़ा ने बताया कि इस बार ब्लू सिटी में अपनी आभा बिखेरने जा रहा वेबफेअर 8.0 वेब इंडस्ट्री के छोटे-बड़े उद्यमियोंशोधकर्मियों और विद्यार्थियों के लिए बेहद लाभप्रद रहेगा। आयोजन के दौरान डिजिटल मार्केटिंग, ओपन सोर्स सॉल्यूशन्ससोशल मीडिया पर कमाई के नुस्खे और राजस्थान प्रांत में नए स्टार्ट अप के अवसरों के बारे में खास चर्चाएं रखी गई हैं। 

आयोजन के वक्ताओं में सस्ताहोस्ट के संस्थापक पंकज चौपड़ा यूट्यूब से कमाई के नुस्खों के बारे में बताएंगे तो अद्विका वेब के वरिष्ठ सर्वर एडमिनिस्ट्रेटर राकेश चौधरी वर्डप्रेस वेबसाइट्स को हैकर्स से बचाने की युक्तियां सुझाएंगे।

पापासिद्धि के संस्थापक हरीश ठाकुर छोटे व्यवसायियों के लिए डिजिटल मार्केटिंग तथा ड्रीमटीम टेक्नोल़ॉजीज के संस्थापक सुशील शर्मा पश्चिम राजस्थान में स्टार्टअप के अवसरों पर प्रकाश डालेंगे।

सस्ताहोस्ट, अद्विका वेब और पापासिद्धि इस गोष्ठी के प्रायोजक हैं तथा मीडियाभारती.कॉमजीइंडियान्यूज.कॉममनीषजे.कॉम और समाचारएक्सप्रेस.कॉम इस आयोजन के दौरान मीडिया पार्टनर रहेंगे।

गोष्ठी के लिए पंजीकरण शनिवार तक खुले हैं।

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.