Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

स्विट्जरलैंड में पर्यटक विमान दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत

जिनेवा/ स्विट्जरलैंड में रविवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार सभी तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि दुर्घटना रविवार दोपहर दक्षिण-पश्चिम वॉले कैंटन के सैंटेश पास में हुई. पुलिस ने कहा कि दुर्घटना के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए जांच की जाए. 

स्विट्जरलैंड के सरकारी टेलीविजन चैनल आरटीएस के मुताबिक, एक प्रशिक्षण विमान पाइपर वैरियर-2 एचबी पीटीएल बर्न कैंटन में सीलैंड एविएशन क्लब ऑफ बील में पंजीकृत था. 

Read more...

स्विट्जरलैंड के कैफे में गोलीबारी: 2 की मौत

बर्न: स्विट्जरलैंड के बेसल के एक कैफे में गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक शख्स घायल बताया जा रहा है. जर्मनी के ‘डॉयचे वेले’ के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि दो लोगों ने कैफे के परिसर में प्रवेश किया और लोगों पर गोली चलानी शुरू कर दी. हमलावर अभी फरार हैं.

पुलिस ने बयान जारी कर कहा, “दो लोग स्थानीय समयानुसार रात लगभग 8.15 बजे कैफे में घुसे और गोलियां बरसानी शुरू कर दी.”

स्विट्जरलैंड के समाचार पत्र ‘टेगस एंजेगर’ के मुताबिक, यह गोलीबारी एरलेंस्ट्रास्टे में कैफे 56 में हुई. प्रशासन का कहना है कि वे हमलावरों की तलाश कर रहे हैं. अभी इस हमले के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

Read more...

चीन के राष्ट्रपति ने परमाणु हथियार मुक्त विश्व का आह्वान किया

जिनेवा: अपने आक्रामक रूख के लिये पहचाने जाने वाले चीन ने जिनेवा में एक आश्चर्यजनक बयान देकर सबको चौंका दिया है। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने आज संयुक्त राष्ट्र में एक भाषण में कहा कि राष्ट्रों को एक ऐसा विश्व बनाने पर जोर देना चाहिए जहां परमाणु हथियार निषिद्ध हों और इनका मौजूदा भंडार नष्ट हो ।

उन्होंने जिनेवा में कहा, ‘परमाणु हथियारों पर पूर्ण प्रतिबंध लगना चाहिए और विश्व को परमाणु हथियार मुक्त बनाने के लिए इनका भंडार नष्ट किया जाना चाहिए ।’ चिनफिंग ने कहा, ‘हमें एक या कई देशों के प्रभुत्व को खारिज करना चाहिए तथा बड़ी शक्तियों को एक-दूसरे के प्रमुख हितों का सम्मान करना चाहिए ।’ उन्होंने कहा कि बड़ी शक्तियों को छोटे देशों के साथ समानता का व्यवहार करना चाहिए, न कि दूसरों पर अपनी इच्छा थोपनी चाहिए ।

Read more...

भारत ने पाकिस्तान को खदेड़ने का काम यूएन से शुरू किया

जेनेवाः भारत ने आतंकवाद को समर्थन देने वाले देश पाकिस्तान को खदेड़ने का काम यूएन मंच से शुरू कर दिया है। बेहद स्पष्ट और कड़े संदेश में भारत ने पाकिस्तान से आतंकवाद का समर्थन बंद करने तथा अवैध तरीके से कब्जा किए गए पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को खाली करने को कहा। साथ ही भारत ने बलूचिस्तान, खबर-पख्तूनख्वा और सिंध में मानवाधिकारों के उल्लंघन तथा अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर होने वाले अत्याचारों के मुद्दे को भी उठाया।संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद् (एचआरसी) के 33वें सत्र में उत्तर देने के अधिकार के तहत भारत ने कहा, ‘हम, एक बार फिर, पाकिस्तान से कहते हैं कि वह भारत के किसी भी हिस्से में हिंसा तथा आतंकवाद को उकसाना और समर्थन देना बंद करे तथा किसी भी रूप में हमारे अंदरूनी मामलों में दखलअंदाजी बंद करे। हम परिषद से अनुरोध करते हैं कि वह पाकिस्तान से अवैध तरीके से कब्जा किए गए पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के क्षेत्र को खाली करने को कहे।’ भारत ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के बारे में झूठे तथ्यों तथा आंकड़ों के आधार पर झूठी बातें बताकर लगातार परिषद् के धर्य तथा बुद्धिमतता की परीक्षा ले रहा है।

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.