Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

उत्तरी इटली में भीषण तूफान, 3 की मौत

रोम/ लंबे समय से लू का प्रकोप झेल रहे उत्तरी इटली में भीषण तूफान ने भारी तबाही मचायी और इसके कारण हुई दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि मरने वालों में बेल्जियम के 41 वर्षीय एक व्यक्ति शामिल हैं. पूर्वोत्तर क्षेत्र फ्रुली के ट्रैमोंटिना घाटी में रेनबो गैदरिंग नामक काउंटर-कल्चरल ग्रीष्मकालीन शिविर के लिए बने एक तंबू पर एक पेड़ गिर जाने से उनकी मौत हो गई.

डोलोमाइट्स में मार्जिया त्योहार के दौरान तेज हवाओं के चलते एक और पेड़ उखड़कर गिर गया जिससे एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई. उसी क्षेत्र के मारमोलादा में पहाड़ी रास्ते पर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक यात्री की मौत हो गई.

स्कीइंग के लिये मशहूर पर्यटन स्थल कोर्टिना डीएमपेजो के बाहरी क्षेत्र में कल मौसम जनित घटनाओं में एक महिला की मौत हो गई. गुरुवार को मध्य एवं दक्षिणी इटली में लू और कई हफ्तों तक सूखे के चलते जंगल में लगी आग की चपेट में आने से दो बुजुर्गों की मौत हो गई थी.

Read more...

भूमध्य सागर में नौका डूबने से 250 लोगों के मारे जाने की आशंका

रोम: लीबिया के पास भूमध्य सागर में एक बचाव नौका को रबर की दो डूबी हुई नाव मिली है जिसके बाद करीब 250 लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है।

स्पेनिश धर्मार्थ संस्था प्रोएक्टिवा ओपन आर्म्स की प्रवक्ता लॉरा लानुजा ने कहा कि उसकी नाव गोल्फो अजूरो को लीबियाई तट से करीब 15 किलोमीटर दूर रबर की नौकाओं के पास पांच शव तैरते दिखे।

उन्होंने बताया, ‘हमें नहीं लगता कि इसके अलावा कोई दूसरा स्पष्टीकरण हो सकता है कि ये नौकाएं लोगों से भरी होंगी।’ उन्होंने कहा कि ऐसी हर नौका में करीब 120-140 लोग सफर कर रहे होते हैं।

लानुजा ने कहा कि जो शव मिले हैं वह अफ्रीकी लोगों के हैं जिनकी उम्र 16 से 20 साल के बीच है।

Read more...

इटली के तट रक्षकों ने 1700 से अधिक शरणार्थियों को बचाया

रोमः  इटली के तट रक्षकों ने घोषणा की है कि गत 24 घंटों के दौरान भूमध्य सागर में 1700 शरणार्थियों को बचा लिया गया।रिपोर्ट के अनुसार इटली के तट रक्षकों ने बल देकर कहा है कि गुरूवार को अलग- अलग पांच कार्यवाहियों में 450 शरणार्थियों और बुधवार को 1300 शरणार्थियों को पानी से बाहर निकाला गया।

डॉक्टर्स बिदाउट बार्डरस ने भी गुरूवार को घोषणा की है कि शरणार्थियों के पहले गुट में जिन्हें लीबिया के समुद्री तअ पर बचाया गया, 100 व्यक्ति थे जिनमें 8 महिलाएं और 41 बच्चे थे और वे उनके साथ कोई नहीं था।इटली अधिकारियों की रिपोर्ट के अनुसार जनवरी महीने में भूमध्य सागर में 4480 शरणार्थियों को बचाया गया और वे इटली में प्रविष्ट हो गये। इसी मध्य संयुक्त राष्ट्रसंघ ने जनवरी महीने में भूमध्य सागर में लापता हो जाने वाले शरणार्थियों की संख्या 220 बताई है।

Read more...

हंगरी के छात्रों की बस इटली में दुर्घटनाग्रस्त, 16 की मौत

रोम: उत्‍तरी इटली में बने हाईवे पर हंगेरियन स्‍टूडेंट्स को लेकर जा रही एक बस दुर्घटना की शिकार हो गई। आकस्मिक विभाग के कर्मचारियों के अनुसार हादसा शुक्रवार को बेरोना के पास हुआ जब एक वाहन बस से टकराया और उसमें आग लग गई।

हादसे के बाद बस में भी आग लग गई जिस वजह से बस में सवार 16 बच्‍चों की मौत हो गई। बताया जा रहा है‍ क‍ि बस में सवार ज्‍यादातर बच्‍चे थे। दमकल विभाग के अनुसार हादसे में घायल सभी बच्‍चों को इलाज के लिए अस्‍पतालों में पहुंचाया गया है।

स्‍थानीय न्‍यूज एजेंसी के अनुसार हादसे में मरने वालों में बस का फ्रेंच ड्रायवर और उसका परिवार भी शामिल है जो बस में सवार था। हादसे की शिकार हुई यह बस फ्रांस के बुडापेस्‍ट से स्‍कूल ट्रीप पूरी कर लौट रही थी।

 

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.