Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

स्विट्जरलैंड में पर्यटक विमान दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत

जिनेवा/ स्विट्जरलैंड में रविवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार सभी तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि दुर्घटना रविवार दोपहर दक्षिण-पश्चिम वॉले कैंटन के सैंटेश पास में हुई. पुलिस ने कहा कि दुर्घटना के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए जांच की जाए. 

स्विट्जरलैंड के सरकारी टेलीविजन चैनल आरटीएस के मुताबिक, एक प्रशिक्षण विमान पाइपर वैरियर-2 एचबी पीटीएल बर्न कैंटन में सीलैंड एविएशन क्लब ऑफ बील में पंजीकृत था. 

Read more...

उत्तरी इटली में भीषण तूफान, 3 की मौत

रोम/ लंबे समय से लू का प्रकोप झेल रहे उत्तरी इटली में भीषण तूफान ने भारी तबाही मचायी और इसके कारण हुई दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि मरने वालों में बेल्जियम के 41 वर्षीय एक व्यक्ति शामिल हैं. पूर्वोत्तर क्षेत्र फ्रुली के ट्रैमोंटिना घाटी में रेनबो गैदरिंग नामक काउंटर-कल्चरल ग्रीष्मकालीन शिविर के लिए बने एक तंबू पर एक पेड़ गिर जाने से उनकी मौत हो गई.

डोलोमाइट्स में मार्जिया त्योहार के दौरान तेज हवाओं के चलते एक और पेड़ उखड़कर गिर गया जिससे एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई. उसी क्षेत्र के मारमोलादा में पहाड़ी रास्ते पर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक यात्री की मौत हो गई.

स्कीइंग के लिये मशहूर पर्यटन स्थल कोर्टिना डीएमपेजो के बाहरी क्षेत्र में कल मौसम जनित घटनाओं में एक महिला की मौत हो गई. गुरुवार को मध्य एवं दक्षिणी इटली में लू और कई हफ्तों तक सूखे के चलते जंगल में लगी आग की चपेट में आने से दो बुजुर्गों की मौत हो गई थी.

Read more...

फ्रांस की फर्स्ट लेडी के बारे में अजीब बोल गये डोनाल्ड ट्रंप

पेरिस/ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहते हैं.मीडिया सूत्रों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को फ्रांस की फर्स्ट लेडी ब्रिजीट मैक्रों पर इसी तरह का कमेन्ट किया.

फ्रांस के दौरे पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति अपने फ्रांस के अपने समकक्ष इमैनुअल मैक्रों से द्विपक्षीय वार्ता की और साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इससे पहले इमैनुअल मैक्रों और उनकी पत्नी ब्रिजीट मैक्रों ने ट्रंप का वेलकम किया.इसी दौरान मेलानिया ट्रंप के साथ दौरे पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति ने फर्स्ट लेडी ब्रिजीट मैक्रों के दोनों गालों पर पैरिस स्टाइल में किस किया. ट्रंप काफी देर तक उनके दोनों हाथ पकड़कर खड़े रहे.

डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिजीट मैक्रों मिले तो ट्रंप ने कहा- 'क्या आप जानती हैं, आपकी शेप कितनी बेहतरीन है. हालांकि 64 साल की ब्रिजीट ने ट्रंप के इस कमेंट पर कोई जवाब नहीं दिया.' इसके बाद डोनाल्ड ने उन्हें 'ब्यूटीफूल' कहकर संबोधित किया. जिस वक्त डोनाल्ड यह कमेंट कर रहे थे उस समय मेलानिया भी उनके पास खड़ी थीं, लेकिन उनकी प्रतिक्रिया के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया.

Read more...

उत्तर कोरिया पर मिलकर दबाव बनायेंगे जापान और अमेरिका

हैमबर्ग/ जापान के प्रधान मंत्री शिंज़ो आबे और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प उत्तर कोरिया पर दबाव बढ़ाने के मुद्दे को लेकर मिल कर काम करने पर सहमत हो गए हैं। उत्तर कोरिया अपना परमाणु तथा मिसाइल कार्यक्रम लगातार आगे बढ़ाता जा रहा है।

दोनों नेताओं ने जर्मनी के हैमबर्ग में जी-20 शिखर सम्मेलन से अलग मुलाकात की। यह उनकी तीसरी प्रत्यक्ष बैठक थी।ट्रम्प ने कहा कि उत्तर कोरिया "एक समस्या और खतरा" है। उन्होंने कहा कि वे आबे के साथ उत्तर कोरिया के मुद्दे पर चर्चा जारी रखेंगे।

आबे ने कहा कि उत्तर कोरिया पर दबाव बढ़ाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हाल ही में अमरीका और दक्षिण कोरिया के साथ हुई शिखर बैठकें सार्थक रहीं क्योंकि देशों ने एक बार फिर से उत्तर कोरिया के विरुद्ध अपने एकजुट रुख की पुष्टि की।

आबे और ट्रम्प के बीच सहमति हुई कि दोनों नेताओं के आपसी निकट संबंध और दोनों देशों का गठजोड़ क्षेत्रीय तथा वैश्विक समृद्धि में योगदान करेंगे।

ट्रम्प ने जापान के साथ अमरीका के व्यापार घाटे का ज़िक्र करते हुए परस्पर लाभकारी व्यापार संबंधों का आग्रह किया। आबे ने कहा कि वे चाहते हैं कि उप प्रधान मंत्री तारो आसो और उप राष्ट्रपति माइक पेन्स इस वर्ष बाद में जापान-अमरीका आर्थिक वार्ता के मुद्दे पर रचनात्मक चर्चा करें।

आबे ने ट्रम्प को बताया कि वे राष्ट्रपति की जापान यात्रा को लेकर उत्सुक हैं। जवाब में ट्रम्प ने कहा कि वे जल्द जापान आना चाहते हैं।

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.