Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

ब्राजील की जेल में फिर गैंगवार, 26 की मौत

नताल: ब्राजील की जेल में संदिग्ध गिरोह के सदस्यों के बीच खूनी झड़प में 26 कैदी मारे गए। मरने वालों में से ज्यादातर कैदियों के सिर काट दिए गए हैं। यह खूनी संघर्ष शनिवार की रात ब्राजील के उत्तर-पूर्वी राज्य रियो ग्रांदे दो नोर्ते की अलकाउज जेल में शुरू हुआ।ब्राजील के मीडिया के मुताबिक, माना जा रहा है कि जेल में यह हिंसा ब्राजील के सबसे बड़े मादक पदार्थ गिरोह, द फर्स्ट कैपिटल कमांड (पीसीसी) और इसके मुख्य प्रतिद्वंद्वी के सहयोगी गिरोह रेड कमांड के बीच हुई।

इस बीच दक्षिणी राज्य पराना के अधिकारियों ने बताया कि क्यूरितिबा शहर में स्थित एक जेल में कैदियों ने विस्फोट कर दीवार उड़ाई और पुलिस पर गोलीबारी की जिसके बाद 28 कैदी भाग गए।जनवरी की शुरुआत में अन्य जेलों में भी इसी तरह का खूनी संघर्ष भड़क उठा था, जिसमें 100 कैदी मारे गए थे। राज्य के सार्वजनिक सुरक्षा प्रबंधक काहियो बेजेरा ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में 26 कैदियों के मारे जाने की पुष्टि की।

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने हिंसा के 14 घंटे बाद रविवार की सुबह जेल में प्रवेश किया और व्यवस्था बहाल की गई। अधिकारियों का कहना है कि जेल के विभिन्न हिस्सों से आकर मादक पदाथरें के दो गिरोहों के सदस्य आपस में भिड़ गए। जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए एक कैदी के परिवार के सदस्य ने कहा कि प्रशासन वह सब कुछ नहीं कर रहा है जो वह कर सकता है।

Read more...

ब्राजील की जेल में हिंसा भड़की, 60 कैदियों की मौत

 अमाज़ोनेस: ब्राज़ील के एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया है कि अमाज़ोनेस क्षेत्र में स्थित एक जेल में भड़की हिंसा में कम से कम 60 लोग मारे गए हैं।अमाज़ोनेस के सिक्योरिटी प्रमुख सर्गियो फ़्यून्टेस ने बताया कि जेल के अंदर दो ड्रग माफ़िया के लोग आपस में भिड़ गए। जिसके परिणाम स्वरूप अब तक इस रक्तरंजित घटना में कम से कम 60 लोग मारे चुके हैं। मरने वालों में कई पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। घटना में मरने वालो की संख्या बढ़ने की आशंका है। यह घटना रविवार शाम अमाज़ोनेस राज्य के मनाउस में हुई। जेल के अंदर अचानक ही दो ड्रग माफ़ियाओ के गुट आपस में भिड़ गए और देखते ही देखते यह लड़ाई ख़ूनी वारदात में बदल गई।अमाज़ोनस के सिक्योरिटी चीफ़ सर्गियो फोंटेस ने बताया कि भिडंत इतनी उग्र हो गई थी कि घटना स्थल पर भेजे गए अतिरिक्त बल भी दंगाइयों को नियंत्रित करने में सफल नहीं हुए जिसके बाद स्पेशल ग्रुप ने हालात संभाले। कई मानवाधिकार गुट ब्राज़ील की जेलों को दुनिया की सबसे बुरी जेलें बता चुके हैं। यहाँ क्षमता से अधिक क़ैदी जेल में रखे जाते हैं जिनमें अधिकतर ड्रग माफ़िया और नशेड़ी होते हैं।

Read more...

ब्राजील में ग्रीस के राजदूत की हत्या उसकी पत्नी ने ही करवाई थी

ब्राजीलियाः ब्राजील में ग्रीस के राजदूत किरियाकोस एम्युरिडिस की हत्या की साजिश रचने के जुर्म में उनकी पत्नी फ्रांस्वा एम्युरिडिस को जेल भेज दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रियो की एक अदालत ने फ्रांस्वा एम्युरिडिस को 30 दिनों के लिए जेल भेज दिया है। फ्रांस्वा और किरियाकोस एम्युरिडिस 15 साल से पति-पत्नी थे। उनकी एक 10 साल की एक बेटी भी है। रियो पुलिस ने बताया कि फ्रांस्वा को शहर की सबसे बड़ी बांगु जेल के महिला कारागार में रखा गया है। फ्रांस्वा को एक पुलिसकर्मी के साथ हिरासत में लिया गया था, जिसका उस के साथ अवैध रिश्ता था। राजदूत की हत्या में शामिल होने के आरोप में पुलिसकर्मी के रिश्तेदार को भी गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने स्वीकार किया कि फ्रांस्वा ने उन्हें हत्या के लिए 24,400 डॉलर की राशि का प्रस्ताव दिया था।रियो के एक उत्तरी उपनगर नोवा इग्वाकु में एक पुल के नीचे पिछले गुरुवार को एक जली हुई कार में कारियाकोस अमिरिदिस का शव मिला था। ग्रीस के विदेश मंत्रालय ने  किरियाकोस की मौत को दुखद बताया। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'हम राजदूत किरियाकोस की दुखद मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। उन्होंने अपने पूरे राजनयिक कार्यकाल में ग्रीस की पूरी श्रद्धा और जिम्मेदारी के साथ सेवा की।' बयान के मुताबिक, अमिरिदिस ने जनवरी 2016 में ब्राजील के लिए ग्रीस के राजदूत का पद संभाला था।

 

Read more...

ब्राजील: नए साल के जश्न में पत्नी समेत 12 लोगों को मारी गोली

ब्रासीलिया: ब्राजील में नववर्ष पर आयोजित एक पार्टी के दौरान एक हथियारबंद व्यक्ति ने अलग रह रही अपनी पत्नी और 11 अन्य रिश्तेदारों की गोली मार कर हत्या कर दी तथा बाद में खुद को भी गोली मार ली।स्थानीय मीडिया की खबरों में कहा गया है कि यह घटना साओ पाउलो से करीब 100 किलोमीटर दूर कैंपिनस में आधी रात को हुयी। सभी मृतक एक ही परिवार के हैं। खबरों में कहा गया है कि दंपति हाल ही में अलग हुए थे और मृतकों में उनका आठ साल का बेटा भी शामिल है।

 

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.