Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

ऑस्ट्रेलिया में प्लेन गिराने की आतंकी साजिश नाकाम

मेलबर्न/ ऑस्ट्रेलिया में पुलिस ने प्लेन गिराने की साजिश नाकाम की है। इस मामले में सिडनी में 4 लोगों को अरेस्ट किया गया है। पीएम मैल्कम टर्नबुल ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, "आतंकी साजिश का पता चलते ही सिडनी एयरपोर्ट पर सिक्युरिटी सख्त कर दी गई है। ऑस्ट्रेलिया के इंटरनेशनल और घरेलू एयरपोर्ट पर 24 घंटे कड़ी निगरानी रखने का आदेश जारी किया गया है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस ने सिडनी में शनिवार को आतंकवाद के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान सरी हिल्स के एक घर में बम में इस्तेमाल की जाने वाली चीजें मिलीं। जिसके बाद ज्वाइंट काउंटर टेररिज्म टीम NSW ने पंचबाउल, विले पार्क और लकेम्बा में भी छापा मारा। फिलहाल 4 लोगों को अरेस्ट किया गया है। पुलिस ने बताया कि सिडनी के कुछ लोग इम्प्रोवाइज्ड डिवाइस के जरिए प्लेन गिराने की साजिश रच रहे थे। उनके टारगेट, लोकेशन, टाइम या डेट के बारे में डिटेल जानकारी अभी जुटाई जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया के फेडरल पुलिस कमिश्नर एंड्रयू कोल्विन ने कहा, "मेरे पास एयरपोर्ट की सिक्युरिटी से समझौता किए जाने की बात पर भरोसा करने की कोई वजह नहीं है, फिर भी स्टेट में सिक्युरिटी बढ़ा दी गई है।" 

"26 जुलाई को सिक्युरिटी एजेंसियों को यह इन्फॉर्मेशन मिली थी सिडनी में कुछ लोग आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं। हम मामले की जांच कर रहे हैं और यह पता चला है कि हमलावरों का निशाना एविएशन इंडस्ट्री थी।"

Read more...

ऑस्‍ट्रेलिया में शॉपिंग सेंटर से टकरा कर विमान क्रैश, 5 लोगों की मौत

मेलबर्न: ऑस्‍ट्रेलिया के मेलबर्न के निकट एक हल्के विमान के इंजन में मंगलवार को गड़बड़ी हो जाने के बाद वह एक शॉपिंग सेंटर से टकरा गया जिससे विमान में सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई।

किंग आइलैंड जा रहा दोहरे इंजन वाला विमान ‘नीचे और तेजी’ से आया और एस्सेनदोन में डायरेक्ट फैक्ट्री आउटलेट (डीएफओ) से आज सुबह टकरा गया। राज्य के प्रीमियर डेनियल एंड्रयूज ने मृतक संख्या की पुष्टि की और इसे पिछले तीन दशको में राज्य में हुई सबसे भीषण दुर्घटना करार दिया है।

Read more...

1000 Cr खर्च करने के बाद MH-370 की खोज बंद

सिडनी: करीब तीन साल की कोशिशों और 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च करने के बाद मलेशिया के लापता प्लेन MH 370 का सर्च ऑपरेशन बंद कर दिया गया। सर्च क्रू ने हिंद महासागर में काफी गहराई तक प्लेन को खोजने की कोशिशें कीं, लेकिन इसका कोई सुराग नहीं मिला। ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया और चीन सरकार ने मंगलवार को कहा कि सर्च ऑपरेशन का कोई नतीजा नहीं निकलने पर इसे बंद कर दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया में बने ज्वाइंट एजेंसी कोऑर्डिनेशन सेंटर ने कहा, "सर्च ऑपरेशन को ऑफिशियली बंद कर दिया गया है, क्योंकि 1.2 लाख स्क्वायर किलोमीटर के इलाके मेें प्लेन की सर्च के बावजूद कुछ हासिल नहीं हुआ।" सेंटर ने स्टेटमेंट में कहा, "दुनिया में मौजूद बेस्ट टेक्नोलॉजी, साइंस और हाईली स्किल्ड प्रोफेशनल्स की लगातार कोशिशों के बावजूद हम विमान को नहीं ढूंढ पाए। इस सर्च ऑपरेशन को रोकने का फैसला बड़े दुख के साथ लिया गया है।""हालिया रिसर्च में सर्च ऑपरेशन से जुड़े ऑफिशियल्स ने नए इलाकों में खोज करने का सुझाव दिया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया सरकार ने इसे ठीक नहीं समझा।"

"इस ऑपरेशन की फंडिंग करने वाले तीनों देश इस बात पर राजी हुए कि जब तक प्लेन की स्पेसिफिक लोकेशन सामने नहीं आती, उसकी तलाश बंद कर दी जाए।""अब तक ऐसी कोई टेक्नोलॉजी नहीं है, जो इन्वेस्टीगेटर्स को ये बता सके कि प्लेन वाकई कहां पर है। इन हालात में एविएशन हिस्ट्री के सबसे महंगे और पेेंचीदा सर्च ऑपरेशन को खत्म माना जाए।"

Read more...

फेसबुक पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने पर अदालत ने 1,50,000 डॉलर का जुर्माना भरने का आदेश दिया

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में एक व्यक्ति को फेसबुक पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने पर अदालत ने 1,50,000 डॉलर का जुर्माना भरने का आदेश दिया है। इस गंभीर मामले में फेसबुक पर पोस्ट की गई सामग्री से एक होटल मालिक की जिंदगी बर्बाद हो गई थी।इन दोनों होटलों के मालिक की नेथ रोथ ने स्कॉट से माफी मांगने का अनुरोध किया, तो स्कॉन ने रोथ को धमकी दी और बुरी तरह पीटा। इसके बाद रोथ को छह महीने अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा।74 वर्षीय रोथ पूर्व में स्कूल प्राध्यापक रह चुके हैं। यह पारिवारिक कलह से दूर भागकर आए लोगों को आवास उपलब्ध कराते हैं। लेकिन उन्होंने किसी भी अनुबंध के तहत पेडोफाइल्स लोगों को आश्रय देने की बात से इंकार कर दिया।अब न्यायाधीशों ने स्कॉट से रोथ के नुकसान के लिए 1,50,000 डॉलर देने का आदेश दिया है। रिपोर्ट में न्यायाधीश के हवाले से कहा गया है, 'रोथ पर हुआ यह फेसबुक हमला असहनीय है, इसमें किसी व्यक्ति द्वारा किसी भी प्रकार की पूर्व पड़ताल नहीं की गई। इसने रोथ पर विनाशकारी प्रभाव डाला है।' इस पोस्ट के बाद लोगों ने गुमनाम फोन कर रोथ को परेशान करना शुरू कर दिया था।मार्च 2014 में एक इलेक्ट्रीशियन डेविड स्कॉट ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाला था, 'पेडोफाइल (बच्चों की तरफ यौन आकर्षित होने वाला व्यक्ति) संबंधित चेतावनी - नमबका (कस्बा) को इन राक्षसों (ब्लू डॉल्फिन) के ठिकाने के रूप में इस्तेमाल किया गया है, निर्वाण होटल और ऊपर भारतीय रेस्तरॉ! इन होटलों के ठीक सामने हमारे बच्चों के बस स्टॉप हैं।'

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.