Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

वियतनाम की बार में आग, 13 की मौत

हनोई: वियतनाम के बड़े हादसों में शामिल हो गया बार में आग का हादसा। लोग खुशियां मनाने आये थे पर उनका नहीं मालूम था कि ये उनके जीवन के अंतिम पल बन जायेंगे। वियतनाम की राजधानी हनोई स्थित एक बार में आग लग जाने से 13 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार मध्यरात्रि तक दमकल सेवा के सदस्यों और बचावकर्मियों ने 13 शवों को बाहर निकाला। आग काउ गाय जिले के त्रान थाई टोंग स्ट्रीट पर स्थित एक कराओके लाउंज (बार) में मंगलवार को लगी।लाउंज में लगी आग जल्द ही आसपास के घरों में फैल गई। इसने चार आठ मंजिला इमारतों को भी अपनी चपेट में ले लिया। साथ ही कई मोटरसाइकिलों और कारों को भी इससे नुकसान पहुंचा। जिस इलाके में आग लगी, वहां छह काराओके (संगीत की धुन के साथ गाना) बार, कई रेस्तरां और फैशन की दुकानें हैं। जिला प्रशासन का कहना है कि जिस लाउंज में आग लगी, उसके पास अग्निशमन का प्रमाण-पत्र नहीं था।

Read more...

वियतनाम पहुंचे PM मोदी वहां से जायेंगे चीन

हनोई: भारत और वियतनाम ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की दिशा में रक्षा एवं आईटी समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के मकसद से 12 समझौतों पर हस्ताक्षर किए। दोनों देशों ने रक्षा, आईटी, अंतरिक्ष, स्वास्थ्य और आईटी सेक्टर में सहयोग करने पर बल दिया । वियतनाम की रक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए भारत 500 मिलियन डॉलर की मदद देगा।इसके अलावा वियतनाम में सॉफ्टवेयर पार्क विकसित करने के लिए भारत 5 मिलियन डॉलर की मदद करेगा।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यहां भव्य राष्ट्रपति भवन के सामने आज सुबह औपचारिक स्वागत किया गया। पिछले 15 वर्षों में इस कम्युनिस्ट देश की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दाई क्वांत ने किया।

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.