Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

यमन में सउदी अरब के हमलों में 25 लोगों की मौत

सनाः यमनी सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को यमन के विभिन्न क्षेत्रों पर सऊदी अरब के एजेन्टों के हमलों में 25 लोग हताहत और 4 अन्य घायल हो गये।सऊदी अरब ने अमरीका और पश्चिमी देशों के समर्थन से अपने अरब घटकों के साथ मिलकर 26 मार्च 2015 से यमन पर व्यापक स्तर पर हमले आरंभ किए हैं और इस देश का ज़मीनी, हवाई और समुद्री परिवेष्टन कर रखा है।

सऊदी अरब ने यमन के पूर्व राष्ट्रपति हादी मंसूर को सत्ता में लाने के लिए यमन की निहत्थी जनता के विरुद्ध व्यापक हमले आरंभ किए किन्तु अभी तक सऊदी अरब अपने किसी भी लक्ष्य में सफल नहीं हो सका है।सऊदी अरब के हमलों में 11 हज़ार से अधिक यमनी मारे जा चुके हैं, हज़ारों घायल हुए हैं और लाखों लोग बेघर हुए हैं तथा इस देश का आधारभूत ढांचा पूरी तरह तबाह हो गया है।

यमन पर सऊदी अरब के हमलों के कारण इस निर्धन अरब देश को खाद्य पदार्थों और दवाओं की कमी का सामना है जिससे विभिन्न प्रकार की बीमारियां फैल रही हैं।

Read more...

लड़ाकों के बीच झड़पों के कारण अदन एयरपोर्ट बंद

अदन: यमन के तइज़ शहर में सऊदी अरब और यूएई के समर्थक लड़ाकों के बीच भीषण झड़पों के कारण, अदन का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बंद कर दिया गया है।शुक्रवार से तइज़ में सऊदी समर्थक लड़ाकों और संयुक्त अरब इमारात के समर्थक लड़ाकों के बीच झड़पें जारी हैं।इन झड़पों में दोनों ओर से काफ़ी जानी व माली नुक़सान हुआ है, इसके अलावा अदन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बंद कर दिया गया।

यमनी सूत्रों के मुताबिक़, सोमवार से अदन हवाई अड्डे पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई।दोनों पक्षों के बीच झड़पें इतनी भीषण हैं कि अतिक्रमणकारियों के युद्धक विमानों ने अपने अपने समर्थकों के समर्थन में उड़ानें भरीं।इन झड़पों का कारण, यमन के भगोड़े पूर्व राष्ट्रपति मंसूह हादी के उस आदेश को बताया जा रहा है, जिसमें उन्होंने यूएई के समर्थक हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए तैनात कमांडर को हटाने की बात कही थी।

Read more...

यमन में आत्मघाती हमले में 32 सैनिकों की मौत

अदन: यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में  एक ब्रिगेडियर के घर के बाहर किए गए आत्मघाती हमले में सरकार समर्थक 32 सैनिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. वहां बड़ी संख्या में सैनिक जुटे थे.एक सैन्य अधिकारी ने बताया, “अदन के खोरमाक्सर इलाके में ब्रिगेडियर नसर अनबौरी के घर के बाहर जमा सैनिकों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोटक बेल्ट के साथ उड़ा लिया.”स्थानीय सैन्य अधिकारी ने बताया, “यह आत्मघाती हमला उस वक्त हुआ जब ब्रिगेडियर अनबौरी के घर के बाहर अपने वेतन के लिए सैनिकों की लंबी कतार इंतजार कर रही थी.”सैनिक अदन प्रांत में सक्रिय नव प्रशिक्षित विशेष सुरक्षा बलों के सदस्य थे.

Read more...

यमन में यात्रियों से भरा छोटा जहाज डूबा, 64 की मौत

सनाः यमन के पास समुद्र में पैसेंजर्स से भरी एक शिप डूब गई। इस पर सवार 64 से ज्यादा लोगों की कोई खबर नहीं है। शनिवार को ये बोट यमन के ही हाद्रमाउट प्रॉविन्स के अल मुकाला से अरब सागर में मौजूद सोकोत्रा आइलैंड के लिए निकली थी। यमन के मरीन और फिशरी मिनिस्ट्री के अफसरों ने इसकी जानकारी दी।मरीन और फिशरी मिनिस्ट्री के अफसर फाहद कफाएन ने बताया चार पैसेंजर्स को निकाल लिया गया है।इन्हें उस एरिया में मौजूद स्पेन और यमन के कॉर्मशियल शिप से रेस्क्यू किया गया, जबकि बाकी की तलाश जारी है।यमन में सिविल वॉर शुरू होने के बाद से हाद्रमाउट से सोकोत्रा आइलैंड को जाने वाली फ्लाइट्स सस्पेंड कर दी गई हैं।फाहद कफाएन के मुताबिक, इन जगहों पर सफर करने वालों को इन कार्गो शिप का ही सहारा लेना पड़ता है। उन्होंने बताया कि शिप पर पैसेंजर्स के साथ 12 छोटी बोटें भी थीं। ये सोकोत्रा के मछुआरों के गिफ्ट के तौर पर भेजी जा रही थीं।

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.