Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

बग़दाद में आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 12 लोग मारे गए

बग़दाद: इराक़ की राजधानी बग़दाद में हुए विस्फोट में कम से कम 12 लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए।इराक़ की राजधानी बग़दाद में एक कार बम विस्फोट में 10 लोग मारे गए और 40 लोग घायल हुए।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार विस्फोटकों से भरे एक तेल टैंकर में यह धमाका में यह लोग मारे गए।  सूत्रों का कहना है कि एक आत्मघाती ने तेल से भरे टैंकर को पुलिस चौकी के निकट विस्फोटित कर दिया।  इस विस्फोट में कई सुरक्षाकर्मी घायल हुए।

हालांकि समाचार लिखे जाने तक किसी व्यक्ति या गुट ने इस विस्फोट की ज़िम्मेदारी स्वीकार नहीं की थी किंतु इससे पहले आतंकवादी गुट दाइश इस प्रकार के हमलों की ज़िम्मेदारी स्वीकार करता आया है।

 

     

Read more...

इराक के तिकरित में शादी समारोह में आत्मघाती हमला 41 की मौत

तिकरीत: इराक़ के तिकरीत नगर में एक शादी समारोह में किये गए आत्मघाती हमले में कम से कम 41 लोग मारे गए।एजेन्सी के अनुसार चार आत्मघातियों ने बुधवार की रात तकरीत में एक शादी के समारोह में आत्मघाती कार्यवाही करके दसियों बारातियों की हत्या कर दी।   इस घटना में 20 अन्य लोग घायल हो गए। सुरक्षाबलों ने घटना स्थल को अपने घेरे में ले लिया है।  शादी में की जाने वाली इस आत्मघाती कार्यवाही में मृतकों संख्या में वृद्धि की संभावना व्यक्त की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि इराक़ी सुरक्षाबलों के हाथों आतंकवादियों को जैसे-जैसे पराजय मिल रही है आतंकवादी बौखलाहट में आम लोगों के बीच आत्मघाती हमले कर रहे हैं।  ज्ञात रहे कि तिकरीत वह क्षेत्र है जो कुछ समय तक दाइश के आतंकवादियों के नियंत्रण में रह चुका है।   

 

       

Read more...

इराकी सेना ने मोसूल में सरकारी मुख्यालय और संग्रहालय पर कब्जा किया

मोसूल: इराकी बलों ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने मोसूल में मुख्य सरकारी भवनों, कायार्लयों और प्रतिष्ठित संग्रहालय पर नियंत्रण कर लिया है और शहर के पश्चिमी हिस्से से जिहादियों को हटाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

पश्चिमी मोसूल में इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ फिर से शुरू हुए अभियान के तीसरे दिन सेना ने तीन क्षेत्रों सहित कायार्लयों और संग्रहालय पर नियंत्रण की घोषणा की है। जिहादियों द्वारा 2014 में घोषित खिलाफत (खलीफा का शासन) के तहत आने वाले शहरी क्षेत्र में मोसूल सबसे बड़ा इलाका है। अमेरिका नीत गठबंधन द्वारा इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट पर की जा रही बमबारी के सहयोग से इराकी बलों ने पश्चिमी मोसूल में अपना अभियान 19 फरवरी को शुरू किया था। बीच में खराब मौसम के कारण अभियान की गति धीमी हो गयी, लेकिन यह फिर से रविवार को शुरू हुआ।

इराक के ज्वाइंट ऑपरेशंस प्रमुख ने एक बयान में कहा कि फेडरल पुलिस और प्रतिष्ठित रैपिड रेस्पांस ईकाई निनेवेह प्रांतीय सरकार के मुख्यालय को आजाद कराने में सफल रही है।

Read more...

मूसिल कुछ घंटों में हो सकता है स्वतंत्र, ISIS के 150 आतंकी मारे गये

मूसिल: मूसिल में आतंकी गुट ISIS के ठिकानों पर इराक़ी वायु सेना के हमलों में कम से कम डेढ़ सौ आतंकी मारे गए हैं।नैनवा प्रांत की आज़ादी के अभियान के कमांडर अब्दुल अमीर रशीद यारल्लाह ने बताया कि सेना के युद्धक विमानों ने रविवार को 63 बार ISIS के ठिकानों को निशाना बनाया जिसके परिणाम स्वरूप ISIS के 6 सरग़नाओं समेत कम से कम 150 आतंकी मारे गए।

इन हमलों में बड़ी संख्या में ISIS के आतंकी घायल भी हुए हैं। इराक़ी बलों ने इसी तरह दाइश के ख़िलाफ़ अपनी कार्यवाही जारी रखते हुए पश्चिमी मूसिल के दंदान और दवासा मुहल्लों की इमारतों से आतंकियों को खदेड़ दिया और उनकी दसियों गाड़ियों को ध्वस्त कर दिया।इस बीच इराक़ के स्वयं सेवी बल के प्रवक्ता अहमद असदी ने बताया है कि मूसिल के पश्चिमी भाग की इमारतें ISIS के नियंत्रण से मुक्त करा ली गई हैं और इस क्षेत्र की आज़ादी का मतलब, इराक़ से ISIS का सफ़ाया है।

उधर इराक़ के एक कमांडर अब्दुल अमीर मुहम्मदावी ने रोएटर्ज़ से बात करते हुए कहा है कि हमें पूरी आशा है कि सोमवार को पूरे पश्चिमी मूसिल पर इराक़ी बलों का नियंत्रण हो जाएगा और इस प्रकार यह शहर कुछ घंटों में तकफ़ीरी आतंकी गुटIISIS के चंगुल से मुक्त हो जाएगा। 

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.