Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

इथोपिया में सरकार विरोधी प्रदर्शन में हिंसा, 52 की मौत

बिशोफ्तू: इथोपिया में सरकार विरोधी प्रदर्शन इतना हिंसक हो गया कि 52 लोगो ंकी जान चली गई। मृतकों की संख्या बढ़ने की ीी उम्मीद है साथ ही बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की सूचना भी प्राप्त हो रही है।इथोपिया के ओरोमिया क्षेत्र में आज सरकार विरोधी प्रदर्शन पर पुलिस के आंसू गैस के गोले और रबड़ की गोलियां दागे जाने के बाद भगदड़ मच जाने से कम से कम 52 लोगों की कुचलकर मौत हो गयी।

ओरोमिया के क्षेत्रीय प्रशासन ने 52 लोगों की मौत की पुष्टि की है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बिशोफ्तू में वार्षिक र्इेचा धन्यवाद उत्सव में करीब 20 लाख लोग पहुंचे थे। लोग सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

नारेबाजी कर रही भीड़ मंच की ओर बढ़ी, जहां धार्मिक नेता संबोधित कर रहे थे। कुछ लोगों ने पत्थर और प्लास्टिक फेंके। पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और रबड़ की गोलियां चलायीं। लोगों ने भागने की भी कोशिश की।

Read more...

इथोपिया में प्रदर्शनकरियों व पुलिस की मुठभेड़ में 90 की मौत

एड्डीस अबाबाः मानवाधिकार संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल ने विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से कहा है कि पिछले दो दिन में 90 से अधिक लोग मारे गए हैं।ओरोमिया और अमहरा में लोग राजनीतिक सुधारों, न्याय और क़ानून व्यवस्था जैसी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।सरकार की ओर से इस प्रकार की क्रूर कार्यवाही से लोगों का ग़ुस्सा और भड़क सकता है।इन दोनों इलाकों में इथियोपिया के दो सबसे बड़े जन-जातीय समूह रहते हैं।सूत्रों के अनुसार, पुलिस और सेना के ट्रेनिंग बेस समेत कई जगहों पर बड़ी संख्या में लोगों को हिरासत में रखा गया है और कई लोगों की मौत हिरासत के दौरान हुई है।इथियोपिया के ओरोमिया और अमहरा इलाक़ों में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों के बर्बर हमलों में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है।विपक्षी नेताओं ने समाचा एजेंसी एएफ़पी को मरने वालों की संख्या 50 से अधिक बतायी है, जबकि मानवाधिकार संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल ने विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से कहा है कि पिछले दो दिन में 90 से अधिक लोग मारे गए हैं।

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.