Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

पहले टी20 एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान करेगा

पहले टी20 एशिया कप जो कि विश्व टी 20 से एक महीने पहले सितंबर 2020 में आयोजित होने वाला है, उसकी मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड करेगा। पाकिस्तान इसका आयोजन पाकिस्तान में करेगा या शारजाह जैसे किसी बाहरी स्थान पर, अभी इस बारे में कोई ,खुलासा नहीं किया गया है। । एशिया कप का अगला संस्करण टी20 कार्यक्रम होगा।

पाकिस्तान की सुरक्षा स्थिति और भारत के साथ संबंध ही तय करेंगे कि इस टूर्नामेंट का आयोजन कहां किया जाए। टूर्नामेंट देश में या तटस्थ स्थल पर आयोजित किया जाता है - जो संयुक्त अरब अमीरात होने की संभावना है, जहां पाकिस्तान श्रीलंका पर आतंकवादी हमले के बाद से अपने घरेलू क्रिकेट खेलों की मेजबानी कर रहा है। हाल ही में, दुबई और अबू धाबी ने 2018 एशिया कप की मेजबानी की, जो संयुक्त अरब अमीरात के संभावित स्थान के रूप में प्रमाण पत्र को मजबूत करता है।

पाकिस्तान और भारत दोनों के बीच संबंध राजनीतिक और क्रिकेट दोनों मोर्चों पर सबसे निचले स्तर पर हैं। 2012-13 में एक संक्षिप्त द्विपक्षीय श्रृंखला के बाद से दोनों देशों ने क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में केवल एक-दूसरे का सामना किया है।

पीसीबी ने 2015 और 2023 के बीच आठ वर्षों के दौरान छह द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने के लिए 2014 में दोनों बोर्डों द्वारा हस्ताक्षरित समझौते के ज्ञापन को सम्मानित करने के लिए बीसीसीआई से 70 मिलियन अमरीकी डालर की हानि की मांग नहीं की थी। हालांकि, आईसीसी के विवाद पैनल ने इस मामले को खारिज कर दिया था।

पाकिस्तान में सरकार और क्रिकेट प्रशासन दोनों उम्मीद कर रहे हैं कि भारतीय आम चुनावों और अगले वर्ष बीसीसीआई चुनावों के बाद दोनों पड़ोसियों के बीच संबंध सामान्य स्थिति में लौट आएंगे।

 

 

 

Last modified onThursday, 13 December 2018 19:59
back to top

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.