Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

यासिर के ऐतिहासिक प्रदर्शन से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को पारी व 16 रन से हराया

 के लिए जिन्दगी का यह सबसे अनोखा प्रदर्शन था। एक टेस्ट मैच में पहली पारी में न्यूजीलैंड के 8 विकेट व 10 विकेट एक ही दिन में लेते हुए दूसरी पारी में 6 विकेट लेना और अपना ही टीम पाकिस्तान को एक पारी व 16 रन से जीत दिलवाना किसी भी गेंदबाज का सपना होता है।

पाकिस्तान की पहली पारी में बने 418 रन को न्यूजीलैंड फॉलोओन खेलकर भी पूरा नहीं कर पाया और एक पारी व 16 रन से हार गया।न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 90 रन बनाए थे जिसमें यासिर शाह की फिरकी गेंदबाजी का वो ऐतिहासिक कमाल था जो कि इतिहास बन गया। यासिर शाह ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में 12.3 ओवर गेंदबाजी करते हुए मात्र 41 रन देकर न्यूजीलैंड की टीम के आठ खिलाड़ियों को आउट किया था।

फॉलोओन खेलती हुई न्यूजीलैंड की टीम पर यासिर शाह का कहर खत्म नहीं हुआ उन्होंने दिन के बचे हुए समय में दो विकेट और लेकर टेस्ट मैच में एक ही दिन में 10 विकेट लेने का ऐतिहासिक कीर्तिमान भी बना दिया था।27 नवम्बर को न्यूजीलैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में पारी की हार से बचने को जब खेलने आई तो यासिर शाह ही एक बार फिर काल बनकर न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को आउट करने के लिए काफी थे।

दूसरी पारी में भी यासिर ने 44.5 ओवर गेंदबाजी की और 143 रन देकर न्यूजीलैंड की टीम के 6 खिलाड़ियों को आउट किया और पाकिस्तान को न्यूजीलैंड पर एक पारी और 16 रन से विजय दिलवा दी।

back to top

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.