Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

कांग्रेस नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद बोले भाजपा को 300 सीट इवीएम गड़बडी से

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कहा है भारतीय जनता पार्टी को 300 से अधिक सीटें ईवीएम के कारण मिली हैं।उन्होंने कहा कि जिस दल को 100 सीटें मिलने की भी संभावना नहीं थी उसे 300 से अधिक सीटें कैसे मिल गईं?राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के परिणामों में ईवीएम के ज़रिए गड़बड़ी की गई।  उनका कहना था कि जिस पार्टी को अधिक से अधिक 100 सीटें मिलने की बात कही जा रही थी उसने अचानक 300 से अधिक सीटें कैसे प्राप्त कर लीं? वास्तव में यह ईवीएम का ही चमत्कार है।

ग़ुलाम नबी आज़ाद ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के परिणामों में ईवीएम द्वारा गड़बड़ी किए जाने का आरोप लगाया है।  उन्होंने राज्य में मतपत्र के ज़रिए चुनाव कराने की चुनौती देते हुए दावा किया कि इस बार भारतीय जनता पार्टी 100 सीटों पर सिमट जाएगी।

आज़ाद ने चुनाव सुधारों पर सदन में अल्पकालिक चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी करना संभव है और इसके ज़रिए चुनाव परिणामों में बदलाव किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जिस पार्टी को 100 सीटें नहीं मिल रही थी वह अचानक 300 का आंकड़ा पार कर गई।  ग़ुलाम नबी आज़ाद के अनुसार यहसब ईवीएम की बदौलत ही संभव हुआ है।  उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और पंजाब में फिर से चुनाव करवाए जाएं।  आज़ाद का कहना था कि यह मतदान मतपत्रों के ज़रिए होने चाहिए।  देखिएगा कि भाजपा को उत्तरप्रदेश में 100 सीटें भी नहीं मिलेंगी।

Read more...

BJP में शामिल हुआ AAP विधायक

नई दिल्ली: पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव में हार से सदमे से उबरकर दिल्ली नगर निगम चुनाव में जी जान से जुटी आम आदमी पार्टी (AAP) को सोमवार को बड़ा झटका लगा। बवाना से AAP के विधायक वेद प्रकाश ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। दिल्ली विधानसभा में अब AAP विधायकों की संख्या 67 से घटकर 66 रह जाएगी।

यहां पर बता दें कि AAP से बवाना सीट से विधायक चुने गए वेद प्रकाश इससे पहले भाजपा में ही थे, विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली थी।

 

Read more...

दिल्ली से नोएडा जानेवाले रास्ते पर लगा महाजाम

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली को आज फिर जाम का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली से नोएडा जानेवाले रास्ते में पिछले दो घंटे से पूरी तरह जाम लगा हुआ है। जिसका नतीजा यह यह है कि लोग जहां है वही फंसे हुए हैं, कई जगहों पर गाड़ियां रेंग भी नहीं पा रही है। कई लोग इस जाम की वजह से रास्ते में ही फंसे हुए है।

दिल्ली के शाहीन बाग से नोएडा के रूट पर भारी जाम देखा जा रहा है। डीएनडी फ्लाइओवर में गाड़ियां फंसी हुई है। डीएनडी फ्लाइओवर पर जाम से लोग बुरी तरह परेशान है। कालिंदी कुंज, सरिता विहार के रूट में भी भारी जाम है जहां गाड़ियां घंटों से फंसी हुई है। बताया जा रहा है कि शाहिन बाग में डीटीसी बस के खराब होने जाने की वजह से महाजाम की यह स्थिति उत्पन्न हुई है।

Read more...

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नाइजीरियाई व्यक्ति से 54 लाख के नये नोट बरामद

नई दिल्ली: दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नये नोटों में करीब 54 लाख रुपये लेकर यात्रा कर रहे एक नाइजीरियाई व्यक्ति को आज रोका गया। अधिकारियों ने बताया कि सीआईएसएफ कर्मियों ने यहां से कोयंबतूर जा रहे एक नाइजीरियाई व्यक्ति को करीब ढाई बजे रात में हवाईअड्डे पर रोका।उन्होंने बताया, ‘कर और सीमा शुल्क अधिकारियों के साथ जानकारी साझा किये जाने के बाद नाइजीरियाई व्यक्ति को यात्रा करने की अनुमति दी गईं। व्यक्ति के पास 58 लाख रुपये से अधिक की राशि थी जिसमें 53.78 लाख रुपये नये नोटों में और 4.29 लाख रुपये पुराने नोटों में थे।’’

 

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.