Menu
                   
RSS

You Are Visitor No.

web
statistics

हिंसक हुआ झारखंड बंद

रांची: सीएनटी एसपीटी एक्ट में संशोधन के विरोध में जेएमएम, जेवीएम सहित विभिन्न आदिवासी संगठनों ने शुक्रवार को झारखंड बंद बुलाया। इस बंद का कई जिलों में खासा असर देखा गया। रांची के फिरायाालाल चौक के पास बंद समर्थकों द्वारा उत्पात मचाने पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। वहीं, दुमका और जमशेदपुर में तीन ट्रकों को आग के हवाले कर दिया गया।रांची के फिरायालाल चौक पर बंद समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो जवानों से भिड़ गए।इसके बाद पुलिस को मौके पर आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। तब जाकर भीड़ वहां से हट सकी।रांची के अलबर्ट एक्का चौक के पास पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।उनके अलावा और कई आदिवासी नेताओं को भी गिरफ्तार कर कैंप जेल बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में ले जाया गया।रांची के रातू रोड स्थित रिलायंस फ्रेश में बंद समर्थकों द्वारा तोड़फोड़ और झड़प भी की गई। वहीं, दो ऑटो को जलाने का प्रयास किया गया।जमशेदपुर एनएच 33 पर पीपला के समीप बंद समर्थकों ने 10 चक्के वाले एक ट्रक को आग के हवाले कर दिया।बंद की वजह से अधिकतर दुकानों के शटर डाउन है। गाड़ियों का परिचालन ठप हो गया है।रांची में जहां-तहां बंद समर्थक टायर जला कर प्रदर्शन कर रहे हैं।रांची के रातू रोड, मेन रोड, हरमू बाईपास रोड, करोली रोड, कांके रोड में बंद समर्थक जबरन दुकान बंद कराते नजर आए।ऑटो का परिचालन नहीं होने से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है।

Read more...

CCL कर्मचारी का अपहरण करने वाले 3 आरोपी अरेस्ट गिरफ्तार

रांची : यहां के रातू थाना क्षेत्र के तारूप निवासी सीसीएल गांधीनगर स्कूल के सहचालक अनिल महतो के अपहरण के आरोपियों को पुलिस ने घटना के 12 घंटे के अंदर अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से हथियार और कारतूस भी बरामद किया है। आरोपियों ने सीसीएल कर्मचारी की पत्नी से फोन पर 10 लाख रुपए रंगदारी की मांग की थी। पुलिस ने बीती रात ही आरोपियों को अरेस्ट कर लिया। वहीं, कुछ दिनों पूर्व रातू में ही एक बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या हुई थी। इस हत्याकांड में भी तीनों के शामिल होने का आरोप है। अनिल गुरुवार सुबह 4.30 बजे बाइक (जेएच 01एस 0914) से ड्यूटी के लिए सीसीएल गांधीनगर स्थित स्कूल जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कार में कुछ लोग जबरन अनिल को बैठा कर ले गए। उनकी बाइक घटनास्थल पर ही पड़ी रही। ग्रामीणों ने अपहरण की सूचना तारूप गांव पहुंच कर अनिल के घरवालों को दी। अपहरण की सूचना मिलते ही घर में हड़कंप मच गया। जिला परिषद सदस्य ने घटना की सूचना रातू थाना को दी। घटना के कुछ देर बाद गांव के मुंशी महतो ने अपने मोबाइल से अनिल के मोबाइल पर संपर्क किया, तो उधर से अनिल ने कहा, पत्नी ममता से बात कराओ। मुंशी ने अपना मोबाइल ममता देवी को दिया। अनिल के अपहरण की सूचना पाकर डीएसपी संदीप गुप्ता पुलिस बल के साथ तारूप गांव पहुंचे और घटना की जानकारी ली। उन्होंने उसकी पत्नी ममता से बातचीत कर मामले की जानकारी ली। रातू थाना के एसआई डीएस राय सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचे, जहां अनिल की बाइक पड़ी हुई थी। वहां छानबीन करने के बाद राय तारूप गांव स्थित अनिल के घर पहुंचे। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से अनिल के मोबाइल का लोकेशन कभी तोरपा, तो कभी तपकरा बता रहा था।

Read more...

लोगों से ठगी करके फर्जी बैंक खातों में किया 50 लाख का ट्रांजेक्शन

बेरमो : बेरमो पुलिस ने गुरुवार को पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 28 बैंक खाते, चेकबुक सहित दो दर्जन से ज्यादा फोटो (फोटोशॉप द्वारा एक ही फोटो को अलग-अलग चेहरा प्रदान किया हुआ), दर्जनों फर्जी वोटर कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस तथा पांच पैन कार्ड बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार अपराधियों में अमलो हॉल्ट का राहुल घांसी, शांतिनगर का होरिल कुमार घोष, सिंहनगर का विकास कुमार पाठक, दामोदर नगर का प्रकाश कुमार निषाद व ढोरी पांच नंबर का राजेश कुमार बाउरी शामिल हैं। उक्त जानकारी बेरमो डीएसपी राजकुमार मेहता ने दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने फिलहाल सभी बैंक खातों को होल्ड कर दिया है। साथ ही बैंक अधिकारियों से अन्य खातों के भी सत्यापन के लिए कहा है। पुलिस के अनुसार, इन खातों से अब तक 50 लाख से ज्यादा का ट्रांसेक्शन हुआ है। सभी अपराधी फर्जी वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड के माध्यम से धनबाद व बोकारो में विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाए हुए थे। डीएसपी ने बताया कि इन अपराधियों ने देश के विभिन्न राज्यों के लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। उन्होंने बताया कि इस गिरोह का सरगना दामोदर नगर निवासी जवाहर साव का पुत्र दिलीप साव है, जो फरार है।

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...
Info for bonus Review William Hill here.